Top Ad unit 728 × 90

Latest Updates

recentpost

क्या आपको बंद लेपटोप से फोन चार्ज करना हे? ये हे टिप्स


कही बार ऐसा होता है की आपके फ़ोन में बैटरी नहीं होती है और आपके पास चार्ज करने के लिए चार्ज भी उपलब्ध नहीं होता है। ऐसे वक्त पर आप चिंतित होते हो की अब क्या करेंगे। अगर हम ग्रामीण क्षेत्र की बात करे तो वहा लाइट की समस्या ज्यादातर देखने को मिलती है। लेकिन, अगर आप शहर में रहते हो तो आपको चिंता करने की कोई जरुरत नहीं। अगर आपके घर में बिजली न हो तो भी आप मोबाइल चार्ज कर सकते हो। अगर आपके पास लेपटोप हो तो आप बिजली का उपयोग कर सकते हो।

कुछ कम लोग ही है जो इस तरह से फ़ोन चार्ज करते है। आमतौर पर जो लोग लेपटोप से डेटा केबल के जरिये अपना मोबाइल चार्ज करते है, उसको पता होता है की लेपटोप बंध होते ही आपके मोबाइल का चार्जिंग भी बंध हो जाता है। लेकिन, आप जान लीजिये की लेपटोप बंद होते हुए भी आप मोबाइल चार्ज कर
सकते है।
window -7 या उसके बाद के ऑपरेटिंग सिस्टम वाले कंप्यूटर में 'My computer' पर क्लिक कीजिये । उसके बाद 'Property' सिलेक्ट करके 'device messenger'पर क्लिक कीजिये। आपके कंप्यूटर में 'universal serial bas controllers' दिखेगा।
जिस पर क्लिक करने से 'USB root hub'ओपन होगा। उसके उपर क्लिक करने से आपकी 'power management tab' पर 'Allow computer you turn device to save power'लिखा हुआ दिखेगा। इसके साथ एक बॉक्स में अगर टिक मार्क हे तो उसे हटा दीजिए। ऐसा करने से आप आपके फ़ोन को तभी भी चार्ज कर सकेंगे जब लेपटोप ऑफ होगा। इसके लिए आपको अपना लेपटोप हमेशा पूरी तरह से चार्ज रखना पड़ेगा, जिससे जरुरत होने पर आप अपने फ़ोन को चार्ज कर सको।
क्या आपको बंद लेपटोप से फोन चार्ज करना हे? ये हे टिप्स Reviewed by Unknown on 12:42:00 AM Rating: 5

No comments:

All Rights Reserved by A B Blog © 2017 - 2018
Designed by JOJOThemes

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.